यूओयू के सहयोग से फतेहपुर से बसानी तक निकाली साईकिल रैली

0
207

हल्द्वानी(बसानी)। उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा कोविड-19 को लेकर जागरूकता कार्यक्रम के तहत फतेहपुर बावनडाठ से बसानी तक साईकिल रैली निकाली गयी। जिसके द्वारा “हिट इंडिया, फिट इंडिया” का संदेश भी दिया गया। रैली को दर्जा मंत्री गजराज बिष्ट व यूओयू के कुलसचिव प्रो. गोविन्द सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

विश्वविद्यालय के गोद लिए गांव बसानी में रविवार को क्षेत्र के लोगों में कोरोना महामारी को लेकर जागरूकता लाने हेतु साइकिल रैली का आयोजन किया गया। जिसमें दर्जनभर से अधिक लोगों ने सोशल डिस्टेंस के साथ भागीदारी की। रैली का शुभारंभ फतेहपुर के बावनडाठ से दर्जा मंत्री व उत्तराखण्ड कृषि उत्पादन विपरण बोर्ड के अध्यक्ष गजराज बिष्ट व यूओयू के कुलसचिव प्रो. गोविन्द सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस मौके पर गजराज बिष्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री के “हिट इंडिया, फिट इंडिया” के कार्यक्रम को आगे बढा़ने के लिए यह आयोजन बेहद सराहनीय है। साथ ही उन्होंने कोविड-19 से बचाव को लेकर भी विशेष सावधानी बरतने की बात कहीं।

इसके बाद बसानी के सरमाउण्ट पब्लिक स्कूल में रैली में प्रतिभाग करने वाले लोगों को यूओयू के कुलसचिव प्रो. गोविन्द सिंह, समाजसेवी विरेन्दर सिंह चडढा ने प्रमाण-पत्र वितरित किये। इस दौरान प्रो. सिंह ने कहा कि जब तक दवाई नहीं तब तक कोरोना पर कोई ढिलाली नहीं बरतनी चाहिए। उन्होंने लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में व्यापक जानकारी दी। साथ ही उन्होंने गांव में जैविक खेती को महत्व देने की बात कहीं और कहां कि बसानी गांव में यूओयू द्वारा आगामी समय में भी विविध कार्यक्रम चलाने की बात की। कार्यक्रम में सभी लोगों को यूओयू व दर्जा मंत्री गजराज बिष्ट के सहयोग से मास्क, सेनेटाइजर, साबून इत्यादि भी बांटे गये। संचालन विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी व कार्यक्रम संयोजक राजेन्द्र सिंह क्वीरा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सरमाउण्ट पब्लिक बसानी की प्रधानाचार्य श्रीमती वनिता क्वीरा, प्रधान विमला तड़ागी, जीवंती तड़ागी, डा. एचएस बिष्ट, दान सिंह तड़ागी, तरूण टाकुली, हेमन्त तड़ागी, श्रीमती पूनम, राजेन्द्री देवी सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे। इस दौरान यूओयू के कोर्सों को लेकर भी लोगों को जानकारी दी गयी। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में कौसानी शॉल के निदेशक गिरीश काण्डपाल, ग्राम पंचायत बसानी व यूथ हॉस्टल एसोसिएसन ऑफ इंडिया की जिला शाखा का विशेष सहयोग रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.