उत्तराखंड: हल्द्वानी की बेटी को अमेरिका की यूनिवर्सिटी देगी 1.64 करोड़ की छात्रवृत्ति, परिवार में खुशी का माहौल

0
109
ARPANA JOSHI HALDWANI

हल्द्वानी। हल्द्वानी की बेटी ने उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देश का नाम भी रोशन किया है। अमेरिका की यूनिवर्सिटी ने अपर्णा जोशी को 1.64 करोड़ की छात्रवृत्ति के लिए चयनित किया है। सिविल इंजीनियरिंग परिवहन के क्षेत्र में शोध करने के लिए अमेरिका की आयोवा यूनिवर्सिटी अगले पांच साल में अर्पणा को यह छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

बता दें कि बचपन से ही मेधावी रही अर्पणा को अमेरिका की टेक्सास, एरिजोना व ब्रिटेन की न्यू कैसल यूनिवर्सिटी से भी छात्रवृत्ति के साथ उच्च शोध केलिए प्रस्ताव प्राप्त हुए थे। लेकिन उन्होंने आयोवा यूनिवर्सिटी को ही शोध के प्रस्ताव को स्वीकार किया। फिलहाल वर्तमान में अपर्र्णा डब्ल्यूएसपी इंडिया ग्लोबल इंजीनियरिंग कंसलटेंसी में बतौर ग्रेजुएट इंजीनियर काम कर रही हैं। कंपनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राजमार्गों के निर्माण योजना के बारे में तकनीकी सलाह देने का काम करती है।

अपर्णा ने जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर से सिविल इंजीनियरिंग परिवहन में बीटेक किया। इसके बाद उसने बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालाजी हैदराबाद से एमटेक की डिग्री हासिल की। अब अमेरिका की यूनिवर्सिटी ने अपर्णा जोशी को 1.64 करोड़ की छात्रवृत्ति के लिए चयनित किया है। सिविल इंजीनियरिंग परिवहन के क्षेत्र में शोध करने के लिए अमेरिका की आयोवा यूनिवर्सिटी अगले पांच साल में अर्पणा को यह छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। बेटी सफलता के बाद परिवार में खुशी का माहौल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.